झूठ, शापग्रस्त झूठ







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ऑनलाइन विज्ञापन व्यवसाय 101, भाग VII: मांग पक्ष प्लेटफार्म (डीएसपी) ऐसा लगता है कि मेरा आखिरी ऑनलाइन विज्ञापन व्यवसाय 101 पोस्ट के बाद एक साल से अधिक हो गया है कि, चौंकाने वाली बात यह पता चला है। और एक साल के ऑनलाइन विज्ञापन की दुनिया में एक भय लंबा समय है। काफी लंबे समय से है, वास्तव में, कंपनी के एक पूरी तरह से नए तरह के उभरने और अगले बड़ी बात हो गई है। मैं मांग पक्ष प्लेटफार्म के बारे में, ज़ाहिर है, बात कर रहा हूँ। आप उनके बारे में सुना है, मुझे विश्वास है? नहीं? तो पर पढ़ें। विज्ञापन नेटवर्क के बीच एक मध्यस्थ के रूप में कार्य करता है कि विज्ञापन मूल्य श्रृंखला में भाग लेने की एक नई तरह, उन्हें आपूर्ति में कमी होने के लिए बनाने के लिए सूची का आदान-प्रदान करने की इजाजत दी - यह नहीं होना चाहिए के रूप में, इस श्रृंखला में अपने पिछले पोस्ट विज्ञापन एक्सचेंजों के विषय पर था और अपने स्वयं के प्रकाशकों और विज्ञापनदाताओं के बीच मांग है, और भी अन्य पैमाने खिलाड़ियों (ईबे, या एक बड़ी एजेंसी की तरह जैसे बड़े विज्ञापनदाताओं) अलग नेटवर्क की एक संख्या भर में गतिशील इन्वेंट्री खरीदने के लिए अनुमति देता है। उन सभी लोगों को करना था (यह वास्तविक समय में सूची नीलामी कर सकते हैं जा रहा है कि एक विज्ञापन एक्सचेंज के प्रमुख विशेषताओं में से) पर मुद्रा के साथ बातचीत करने के लिए कुछ प्रौद्योगिकी को लागू करने, और वास्तविक समय में जगह बोलियों था। ऐसा लगता है कि पिछले फिसलनदार वाक्य जटिलता का एक बहुत भयानक छा लेता है कि पता चला है। वास्तविक समय बिडिंग (RTB), यह जाना जाता है, के रूप में बाहर खींचने के लिए एक बहुत जटिल तकनीकी चुनौती है। यह भीतर का छाप के अवसरों के लिए सुनो, और धारणा है कि के लिए एक बोली वापस संचारित करने के लिए वास्तविक समय (मिसे) में और अधिक या कम उन्हें पार्स कर सकते हैं कि एक प्रणाली का निर्माण करना शामिल है। आप बस हर छाप के लिए वापस उसी बोली भेजना चाहते थे, या कुछ बहुत ही सरल चर के आधार पर बोली (विज्ञापन इकाई के जैसे आकार के) के लिए अलग अलग है, तो आप शायद यथोचित आसानी से उनका कुछ हैक कर सकता है, लेकिन निश्चित रूप से यह है इतना आसान नहीं। आप वास्तविक समय बोली के व्यापार में शामिल होने के बाद, आप को ध्यान में डेटा का खजाना (अधिक बेहतर है, वास्तव में) छाप, सहित के बारे में (लेकिन सीमित नहीं है) ले जाना चाहता हूँ: विज्ञापन इकाई आकार / प्रारूप (जैसे रिच मीडिया) साइट पेज की सामग्री श्रेणी जियो दिन का समय आवृत्ति उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल यदि आप एक एजेंसी या नेटवर्क यह कर रहे हैं बेशक, अगर, आप अपने अलग विज्ञापनदाताओं के लिए अलग-अलग बोलियां और बजट का प्रबंधन करने के लिए, और यह भी विज्ञापनदाता / प्रकाशक ब्लॉक सूचियों की तरह चीजों को शामिल करने में सक्षम होना चाहते हैं (उदाहरण के लिए वॉल स्ट्रीट जर्नल नहीं चाहता है ) NYT साइट पर विज्ञापन करने के लिए। और तुम शायद वे करने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं कि तृतीय पक्ष विज्ञापन सर्वर (एटलस मीडिया कंसोल, DFA, OAS) के माध्यम से अपने अभियानों का प्रबंधन करने के लिए विज्ञापनदाताओं सक्षम (या कम से कम ट्रैक) करना चाहते हैं। कुछ इस तरह के निर्माण की जटिलता मांग पक्ष मंच की नई तकनीक वर्ग पैदा की है (या मुझे हमेशा कुछ और के बारे में सोच बनाता है, जो डीएसपी,। मेरी उम्र दिखा रहा है)। यानी वे विज्ञापनदाताओं के एक नंबर के लिए मूल्य श्रृंखला की आपूर्ति पक्ष के लिए एक एकल इंटरफेस प्रदान - नाम इन प्रणालियों "कुल मांग है कि" इस तथ्य से आता है। एजेंसियों, नेटवर्क, आदान-प्रदान - - विज्ञापन मूल्य श्रृंखला में स्थापित प्रतिभागियों में से कई पहले से ही विज्ञापनदाताओं, लगभग हर किसी का प्रतिनिधित्व करते हैं (या सेवा) के बाद से खुद को AppNexus पर माइक Nolet के लिए बहुत चिढ़ एक डीएसपी, बुला है इन दिनों। माइक फिसलनदार नाम, एक साथ हर आदमी द्वारा अपने विनियोग और अपने कुत्ते के साथ, यह सब लेकिन बेकार एक "डीएसपी" के रूप में कुछ का दावा है (या वर्णन) को करना है कि तर्क है। यह "मांग पक्ष मंच" में "मंच" एक खंड का एक सा है कि यह सच है, लेकिन मैं थोड़ा अधिक क्षमा माइक से हूँ, और यह एक पूरी तरह से बेकार शब्द है कि नहीं लगता है। एक डीएसपी को परिभाषित करता है के रूप में, मैं नीचे दी गई तालिका में क्षमताओं की इस सूची के आधार पर, निम्न परिभाषा की पेशकश करेगा। एक कंपनी इन क्षमताओं का तीन चौथाई, कहते हैं, एक अच्छी तरह से एकीकृत सेट प्रदान करता है, और एक वास्तविक समय बोली की क्षमता प्रदान करता है, तो आप शायद एक "उचित" डीएसपी पर देख रहे हैं: